HDFC Credit Card Statement Password क्या है

zerodha zerodha zerodha
₹0 Brokerage for Delivery Trading | Flat ₹20 Intraday

अगर आपने अपने एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड के लिए ईमेल स्टेटमेंट सब्सक्रिप्शन ली हुई है तो आपको हर महीने आपके कार्ड की स्टेटमेंट ईमेल पर मिलती होगी। एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट में गोपनीय जानकारी होती है इसीलिए आपकी निजी जानकारी की सुरक्षा के लिए बैंक द्वारा आपको भेजी गई स्टेटमेंट पासवर्ड के साथ सुरक्षित की जाती है। आपके HDFC credit card statement password पता करने के लिए आप इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट पासवर्ड क्या है - What is the password for HDFC credit card statement

क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट पासवर्ड दो तरीकों का होता है और आपको ये दोनों तरीके अपनाने पड़ेंगे और देखना पड़ेगा कि आपकी स्टेटमेंट किस तरह के तरीके के साथ पासवर्ड प्रोटेक्टेड है।

What is the password for HDFC credit card statement

HDFC credit card statement Password पहला तरीका

आपका HDFC credit card statement password 8 अक्षरों का होता है। जिन में पहले चार अक्षर आपका नाम के होते हैं और आखिरी चार अक्षर आपके कार्ड के आखिरी 4 नंबर होते हैं।

आपका कार्ड नंबर 16 अक्षरों का होता है और आखिरी के चार अक्षर आपके क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट के आखिरी चार अक्षर होंगे।

उदाहरण के लिए मान लीजिए क्रेडिट कार्ड पर मेरा नाम Sunil Dogra लिखा हुआ है और मेरे क्रेडिट कार्ड नंबर के 16 अक्षर 5060-7085-1234-1234 है। इस हिसाब से मेरा HDFC credit card statement password 'SUNI1234' होगा।

HDFC क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट पासवर्ड दूसरा तरीका

अगर आपकी एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट ऊपर दिए गए पासवर्ड से नहीं खुलता है तो आपकी स्टेटमेंट इस तरीके से खुलेगी। मेरी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट भी इस तरीके से ही खुलता है।

इसमें भी आपका स्टेटमेंट पासवर्ड 8 अक्षरों का होगा। पहले चार अक्षर आपके नाम के होंगे और आखिरी चार अक्षर आपके जन्म तारीख से होंगे। तो चलिए एक उदाहरण से समझते हैं कि आपका HDFC credit card statement Password क्या होगा।

मान लीजिए मेरे क्रेडिट कार्ड पर मेरा नाम Sunil Dogra लिखा हुआ है और मेरी जन्म तारीख 07-12-1989 है। तो इस हिसाब से मेरा पासवर्ड होगा मेरे नाम के पहले चार अक्षर 'SUNI' उसके बाद अगले दो अक्षर मेरी जन्म तारीख के '07' और अगले दो अक्षर मेरे जन्म के महीने के '12'। इस तरह मेरा  HDFC credit card statement Password बनता है 'SUNI0712'।

ऊपर दिए गए दोनों तरीकों में से किसी एक से आपका क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट खुलेगा। अगर आपको फिर भी कोई दिक्कत आ रही है तो आप कमेंट बॉक्स मेंपूछ सकते हैं।