यूनियन बैंक का स्टेटमेंट कैसे निकाले, यूनियन बैंक मिनी स्टेटमेंट नंबर

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया मिनी स्टेटमेंट नंबर 09223008486 की सहायता सेबैंक के ग्राहक अपने पिछले पांच लेनदेन की जानकारी एसएमएस के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। यह सुविधा उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जिनका मोबाइल नंबर उनके बैंक खाते के साथ लिंक है और जिन्होंने अपनेखाते पर एसएमएस बैंकिंग सेवा सक्रिय कर रखी है।

इसी तरह मौजूदा बैंक बैलेंस चेक करने के लिए यूनियन बैंक बैलेंस चेक नंबर 09223008586 पर आप मिस्ड कॉल दे सकते हैं।

यूनियन बैंक का स्टेटमेंट कैसे निकाले - Union Bank Statement Kaise Nikale

यूनियन बैंक का स्टेटमेंट कैसे निकाले


यूनियन बैंक मिनी स्टेटमेंट कैसे निकाले - Union Bank Mini Statement Kaise Nikale

इस सुविधा से आप अपने पिछले पांच लेनदेन का विवरण देख सकते हैं। अगर आपको 1 साल या उससे ज्यादा का यूनियन बैंक का स्टेटमेंट निकालना है या पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड करना है तो आगे वाले ऑप्शन आपके लिए लाभदायक होंगे।

UBI मिस्ड कॉल सेवा का उपयोग करके खाताधारक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया मिनी स्टेटमेंट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

उसके लिए, निम्नलिखित फॉर्मेट में 09223008486 पर एसएमएस भेजें:

प्राथमिक खाते के लिए, UMNS ऊपर दिए गए नंबर पर एसएमएस भेजें।

अन्य खातों के लिए: UMNS(स्पेस)खाता नंबर 

सुझाव: दुरुपयोग से बचने के लिए आपको अपने बैंक से संबंधित एसएमएस हटाने की सलाह देते है।

U-Mobile बैंकिंग ऐप

बैंक की मोबाइल बैंकिंग सेवा स्मार्टफ़ोन उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन की गई नेट बैंकिंग सेवा का एक लघु रूप है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया बैलेंस जानकारी के लिए ग्राहक मोबाइल बैंकिंग ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं। ऐप के होम पेज होम पेज पर ही आपको आपके बैंक खाते की सारी जानकारी प्राप्त हो जाती है।

एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के बाद, आपको एक बार रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी  होगी। इसके बाद, आप ऐप पर लॉगइन कर सकते हैं और फिर आप यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया ऑनलाइन स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं और उसे पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड भी कर सकते हैं।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया नेट बैंकिंग

जिन ग्राहकों ने इंटरनेट बैंकिंग रजिस्ट्रेशन किया है, वह अपने खाते का बैलेंस जानने के लिए अपने ऑनलाइन बैंकिंग खाते पर लॉगइन कर सकते हैं। बैंक की इंटरनेट बैंकिंग सेवा कई बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करती है जिसमें UBI बैलेंस इन्क्वारी, खाता विवरण, NFFT, IMPS और RTGS शामिल है।

UNOIN SELFI & MPASSBOOK

E-passbook ऐप स्मार्ट फोन के लिए डिज़ाइन किया गया एक एप्लिकेशन है जो अपने उपयोगकर्ताओं को एक आसान और सुरक्षित तरीके से अपने खाते से संबंधित लेन-देन संबंधी अपडेट प्राप्त करने में सक्षम बनाता है।

यह आपकी बैंक पासबुक का डिजिटल रूप होता है। इसमें वह सारी जानकारी होती है जो एक बैंक पासबुक में होती है। इसके साथ ही आपका यूनियन बैंक ऑफ इंडिया खाता बैलेंस भी इसमें अपडेट होता रहता है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया मिनी स्टेटमेंट कैसे चेक करें?

ग्राहक दिए हुए फॉर्मेट 'UMNS' में 09223008486 पर एक एसएमएस भेजकर अपने मिनी स्टेटमेंट की जांच कर सकते हैं।