OBC बैंक बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट कैसे चेक करें

ओरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स भारत के सबसे पुराने बैंकों में से एक है. ओबीसी बैंक अपने ग्राहकों को बहुत सारी सेवाएं प्रदान करता है. हाल ही में बैंक ने मिस्ड कॉल बैंकिंग नाम की सेवा को शुरू किया है जिसकी मदद से अब ओबीसी ग्राहक घर बैठे ही अपने बैंक का अकाउंट बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट चेक कर पाएंगे. यह सेवा उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने अपने मोबाइल नंबर अपने बैंक अकाउंट के साथ जोड़ें हुए हैं. यह सेवा निशुल्क उपलब्ध है और आप इसको 24 घंटे दिन के सातों दिन कहीं भी और कभी भी उपयोग कर सकते हो.  तो आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताने जा रहा हूं कि कैसे OBC बैंक का अकाउंट बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट चेक करें.
ओबीसी बैंक की मिस्ड कॉल बैंकिंग की मदद से अपने ओबीसी अकाउंट बैलेंस को चेक करने के लिए आपको अपने मोबाइल से नीचे दिए गए नंबर पर एक मिस्ड कॉल देनी होगी. मिस्ड कॉल देने के बाद जल्दी ही आपको आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आपके अकाउंट का बैलेंस आ जाएगा. नीचे आप एक और नंबर देखोगे जिसकी मदद से आप अपने ओबीसी बैंक की मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते हो. इस नंबर की मदद से आपको पिछले 5 लेन देन की सूचना SMS के माध्यम से प्राप्त होगी. यह सेवा भी मुफ्त है.
जैसे कि मैंने पहले बताया OBC बैंक का अकाउंट बैलेंस मिस्ड कॉल से चेक करने के लिए आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक खाते के साथ जुड़ा हुआ होना चाहिए. अगर आपने अभी तक अपना मोबाइल नंबर अपने ओबीसी बैंक खाते के साथ नहीं जोड़ा है तो पहले अपनी संबंधित बैंक शाखा में जाएं और अपने मोबाइल नंबर को अपने खाते के साथ जोड़ें.पढ़े:

OBC बैंक का अकाउंट बैलेंस कैसे चेक करें - How to check OBC bank account balance

मिस्ड कॉल के माध्यम से अपने OBC बैंक का अकाउंट बैलेंस  चेक करने के लिए इस नंबर +91-8067205757 पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एक मिस्ड कॉल दें. मिस्ड कॉल देने के बाद जल्दी ही आपको आपके मोबाइल नंबर पर आपके OBC बैंक अकाउंट का बैलेंस आ जाएगा.

OBC बैंक की मिनी स्टेटमेंट कैसे चेक करें - How to check Oriental Bank of Commerce mini statement

इसी तरह अपने ओबीसी बैंक की मिनी स्टेटमेंट चेक करने के लिए आप इस नंबर +91-8067205767 पर एक मिस कॉल दे सकते हो. मिस्ड कॉल देने के बाद जल्दी ही आपको आपके मोबाइल पर आपके आपके पिछले पांच लेनदेन की सूचना SMS के माध्यम से प्राप्त हो जाएगी.अगर एक मिस्ड कॉल देने से आपको कोई मैसेज नहीं आता है तो आप थोड़ी देर बाद एक और मिस्ड कॉल दे सकते हो. अगर फिर भी आपको कोई मैसेज नहीं आ रहा तो कृपया यह चेक करें की आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक के साथ जुड़ा हुआ है या नहीं.