बैंक ऑफ महाराष्ट्र बैलेंस कैसे चेक करें - Bank of Maharashtra Balance Enquiry Number

बैंक ऑफ महाराष्ट्र भारत के जाने-माने बैंकों में से एक है. ग्राहकों को उच्चतम स्तर की बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए बैंक की करीब 2000 शाखाएं देशभर में है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र अपने ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग सेवाएं प्रदान कर रहा है जिससे कि ग्राहक बिना अपने बैंक में जाएं ही बैंकिंग से संबंधित कार्य घर से ही कर सकते हैं. बैंक ने बहुत सारी डिजिटल बैंकिंग सेवाएं पहले से ही शुरू की हुई है जैसे कि इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, फोन बैंकिंग, और SMS बैंकिंग. अभी बैंक ने एक नई सेवा, मिस्ड कॉल बैंकिंग, शुरू की है जिसकी मदद से ग्राहक अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से एक मिस्ड कॉल देकर अपना अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हैं. यह सेवा निशुल्क उपलब्ध है उन ग्राहकों के लिए जिनके मोबाइल नंबर उनके अकाउंट के साथ जुड़े हुए. तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहा हूं कि कैसे मिस कॉल से बैंक ऑफ महाराष्ट्र का अकाउंट बैलेंस चेक करते हैं.
जैसे कि मैंने पहले बताया कि यह सेवा निशुल्क उपलब्ध है सिर्फ आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक के साथ जुड़ा हुआ होना चाहिए अगर आपका मोबाइल नंबर आपके खाते के साथ जुड़ा हुआ है तो नीचे दिए गए नंबर पर मिस्ड कॉल देकर आप अपना अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हो. यह सेवा 24 घंटे और हफ्ते के सातों दिन उपलब्ध होती है. आप कहीं से भी अपना अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हो अभी आपको अपना अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए किसी ATM पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.
पढ़े: बैंक चेक कैसे भरे – चेक भरते समय भूलकर भी ना करें यह गलतियां

बैंक ऑफ महाराष्ट्र का अकाउंट बैलेंस कैसे चेक करें

अपना बैंक ऑफ महाराष्ट्र का अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए इस नंबर 92222-81818  पर एक मिस्ड कॉल दे. मिस्ड कॉल देने के बाद थोड़ी देर में ही आपको आपके मोबाइल पर आपका BOM बैंक अकाउंट बैलेंस SMS के माध्यम से प्राप्त हो जाएगा. यह याद रखें कि यह सेवा सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए है जिनके मोबाइल नंबर उनके अकाउंट के साथ जुड़े हुए हैं. अगर आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट के साथ जुड़ा हुआ नहीं है तो आप अपनी संबंधित बैंक की शाखा में जाकर अपना मोबाइल नंबर अपने खाते के साथ जोड़ सकते हो. उसके बाद आप इस मुफ्त की सेवा का लाभ उठा सकते हो.पढ़े: कैसे Samsung फोन पर दो WhatsApp चलाएं

Bank of Maharashtra का ग्राहक सेवा नंबर -

अधिक जानकारी के लिए आप बैंक ऑफ महाराष्ट्र के ग्राहक सेवा नंबर 1800-233-4526/1800-102-2636 पर कॉल कर सकते हो.ध्यान दें: हम इन नंबरों की पुष्टि नहीं करते कृपया इन नंबरों को वेरीफाई कर ले.