मिस्ड कॉल से फेडरल बैंक बैलेंस चेक करें- Federal Bank Balance Check

फेडरल बैंक भारत के प्रसिद्ध व्यावसायिक बैंकों में से एक है. ग्राहकों की संतुष्टि के उच्च स्तर को प्राप्त करने के लिए बैंक आधुनिक डिजिटल बैंकिंग समाधान प्रदान कर रहा है. हाल ही में, बैंक ने "मिस कॉल बैंकिंग (Federal Bank Missed Call Banking)" नामक एक नई सेवा शुरू की है, इस सेवा से ग्राहक अपने खाते की जानकारी कहीं भी और किसी भी समय प्राप्त कर सकते हैं. यह एक सरल और त्वरित सेवा है, जिस्से आपके समय की बचत होती है. यह सेवा ग्राहक के नामित (registered)मोबाइल नंबर पर खाते में शेष राशि (Federal Bank Account Balance) या मिनी बयानों (Federal Bank mini-statement)की जानकारी एक एसएमएस (SMS)के माध्यम से प्रदान करती हैं. इस मुफ्त सेवा का लाभ उठाने के लिए, ग्राहकों को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर (नंबर जो बैंक के साथ जुड़ा हुआ है) पर सेवा के लिए रजिस्टर करने की जरूरत है.
फेडरल बैंक ने भी एक अनूठी 'मिस्ड कॉल के आधार पर मोबाइल रिचार्ज' सेवा शुरू की है; ग्राहक सिर्फ एक मिस कॉल देकर अपने मोबाइल फोन पर रिचार्ज कर सकते हैं.
पढ़े: बैंक चेक कैसे भरे – चेक भरते समय भूलकर भी ना करें यह गलतियां

मिस्ड कॉल से जानिए फेडरल बैंक बैलेंस चेक - Federal Bank Account Balance Check

फेडरल बैंक बैलेंस चेक के लिए रजिस्टर करने के लिए 98950-88888 पर अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से निम्न संदेश भेजें:Type: ACTBAL(space)Your Account Number e.g.- ACTBAL 31*****85
पढ़ें: मोबाइल से जानिए पंजाब नेशनल बैंक खाते की शेष राशि - Punjab National Bank
एक बार जब आपको सेवा सक्रियण होने का संदेश अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर मिलता है, तो बस अपने बैंक की शेष खाता राशि की जांच करने के लिए फेडरल बैंक बैलेंस चेक नंबर 84319-00900 पर एक मिस कॉल दे; जल्द ही, आपको अपने खाते की शेष राशि से युक्त एक संदेश प्राप्त होगा.
फेडरल बैंक मिनी स्टेटमेंट पाने के लिए, 84316-00600 पर एक मिस कॉल दे.
यह सुविधा नि: शुल्क उपलब्ध है; फिर भी, अगर आप इस सेवा को बंद करना चाहते है (Deactivate Federal Bank Missed Call Banking)  तो 98950-88888 पर अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से निम्न संदेश भेजें:Type: DEACTBAL(space)Your Account Number

कृपया ध्यान दें: हालांकि, हमने दिए गए नंबरों का निरीक्षण किया है, लेकिन हम दी गई जानकारी की सटीकता के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं ले सकते है; इसलिए, यह देखते हुए जानकारी की पुष्टि करे या अपने खुद के जोखिम पर उपयोग करें.