कैसे सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया बैलेंस चेक करें

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भारत के प्रसिद्ध बैंकों में से एक है. बैंक अपने ग्राहकों को उच्चतम स्तर की सेवाएं प्रदान करता है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने बहुत सारी ऑनलाइन बैंकिंग से संबंधित सेवाएं शुरू की हुई है जिनकी मदद से बैंक के ग्राहक ऑनलाइन बहुत सारी बैंकिंग से संबंधित सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं.
बैंक ने एक सेवा जिसका नाम “सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया बैलेंस चेक” है शुरू की है, जिसकी मदद से ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की मदद से अपने खाते का बैलेंस चेक कर सकते हैं.



सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया बैलेंस चेक सेवा का लाभ उठाने के लिए आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक खाते के साथ जुड़ा हुआ होना चाहिए. यह सेवा उन ग्राहकों के लिए जिनका मोबाइल नंबर बैंक के साथ जुड़ा हुआ है निशुल्क उपलब्ध है.
यह सेवा की मदद से ग्राहकों का बहुत ज्यादा  समय बचता है क्योंकि पहले अगर आपको अपना सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अकाउंट बैलेंस चेक करना होता था तो आपको अपनी संबंधित बैंक शाखा या किसी नजदीकी ATM पर जाना पड़ता था लेकिन इस सेवा के आने के बाद अब ग्राहक सिर्फ एक मिस्ड कॉल देकर अपने बैंक खाते का बैलेंस देख सकते हैं.

आपको बता दें इससे सेवा की मदद से आप अपने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अकाउंट मिनी स्टेटमेंट भी चेक कर सकते हो लेकिन इसके लिए आपको दूसरे नंबर पर मिस कॉल देनी होगी.
यह दोनों सेवाएं निशुल्क उपलब्ध है.सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया मिस्ड कॉल बैंकिंग के फायदे:
  • यह सेवा निशुल्क उपलब्ध है.
  • आप कभी भी कहीं भी अपना सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हो.
  • आप अपने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट भी चेक कर सकते हो.
तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे अपनी सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अकाउंट डिटेल्स पता करें.ध्यान दें: यह सेवा सिर्फ उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जिनका मोबाइल नंबर उनके खाते के साथ जुड़ा हुआ है.
अगर आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक खाते के साथ नहीं जुड़ा हुआ है तो इस सेवा का लाभ उठाने के लिए पहले अपने बैंक में जाएं और अपने मोबाइल नंबर को अपने बैंक खाते के साथ जुड़े.

कैसे सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अकाउंट बैलेंस चेक करें? - Central Bank of India Balance Check

अपने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया खाते का बैलेंस जानने के लिए, आप सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया बैलेंस चेक नंबर 09555144441 पर एक मिस्ड कॉल दें.
मिस्ड कॉल देने के कुछ समय के बाद, आपको आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आपके सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया खाते का बैलेंस आ जाएगा.
पढ़ें: कैसे Samsung फोन पर दो WhatsApp चलाएं?

कैसे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अकाउंट मिनी स्टेटमेंट चेक करें? - Central Bank of India Account Statement Number (Mini-statement)

आप सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा की मदद से, अपने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की मिनी स्टेटमेंट भी चेक कर सकते हो.
इसके लिए आपको सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मिनी स्टेटमेंट नंबर 095552-44442 पर एक मिस्ड कॉल देनी होगी. मिस्ड कॉल देने के बाद जल्दी ही आपको आपके मोबाइल नंबर पर आपकी सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अकाउंट डिटेल्स आ जाएगी.
आपकी मिनी स्टेटमेंट में आपके पिछले पांच लेनदेन की जानकारी होगी.